घुसपैठ की कोशिश नाकाम होने पर पाक सेना प्रमुख LOC पहुंचे, उगला जहर

0

इस्लामाबाद। जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय सेना द्वारा की घुसपैठ की कोशिश कर रहे कई आतंकियों को मार गिराए जाने से पाकिस्तानी सेना बौखला गई है।

लगातार घुसपैठ की कोशिश नाकाम होने से बेचैन पाक सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा शनिवार को फिर LoC पहुंच गए। एक महीने में तीसरी बार LoC पहुंचे बाजवा ने एक बार बार कश्मीर को लेकर ‘जहर’ उगला। उन्होंने कहा कि पाक सेना ‘कश्मीरी भाइयों’ का समर्थन करना जारी रखेगी।

पढ़ें: कश्मीर में घुसपैठियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन, उड़ी में 6 आतंकी ढेर

LoC से सटे मुजफ्फराबाद सेक्टर में बाजवा के दौरे के बाद पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस द्वारा जारी बयान में कहा गया, ‘सेना प्रमुख बाजवा ने कहा कि हम अपने कश्मीरी भाइयों आत्मनिर्णय के अधिकार का समर्थन करते हैं।’ हालांकि बयान में साफ किया गया है कि यह समर्थन सिर्फ सीमा पार के लिए है, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के लिए नहीं।’

पढ़ें: घुसपैठियों को ‘गोलाबारी से कवच’ दे रही पाकिस्तानी सेना

बताया जा रहा है कि इस दौरान बाजवा ने अपने सैनिकों से कहा कि उन्हें भारतीय सेना के हर हमले का मुंहतोड़ जवाब देना है। पाकिस्तानी अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक बाजवा ने कहा, ‘हम जानते हैं कि देश रक्षा और सुरक्षा से जुड़ी किन चुनौतियों से जूझ रहा है। मोर्चा चाहे कोई भी हो, हम सभी तरह के खतरों से निपटने में सक्षम हैं।’

माना जा रहा है कि बाजवा ने ऐसा कह कर भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के उस बयान का जवाब दिया है जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत ढाई मोर्चे पर लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। हालांकि रावत ने इस ढाई मोर्चे का नाम नहीं लिया था, पर माना गया था कि वह चीन, पाकिस्तान और पाकिस्तान द्वारा समर्थित आतंकवाद की बात कर रहे थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *