सपा शासनकाल की इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 15 जुलाई को, 14 विभागों के 641 पदों पर होगी नियुक्ति

0
उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) ने सपा शासनकाल में 14 विभागों के 641 पदों पर निकाले गए विज्ञापन से जुड़ी भर्ती कार्यवाही आगे बढ़ाने का फैसला किया है।

आयोग ने इन पदों के लिए 15 जुलाई को लिखित परीक्षा कराने का एलान किया है। जबकि अंतिम चयन इंटरव्यू से होगा। बता दें, इन पदों के लिए 67444 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। 

सपा शासनकाल में आयोग ने वर्ष 2016 में सम्मिलित अवर अधीनस्थ सेवा के अंतर्गत 14 विभागों के अलग-अलग संवर्ग के 641 रिक्त पदों पर भर्ती का विज्ञापन निकाला था। आवेदन से जुड़ी कार्यवाही ही हो पाई थी कि नई सरकार आ गई और यह मामला जांच के लिए विजिलेंस के पास चला गया।

विजिलेंस ने इस आधार पर इस भर्ती को जांच के दायरे से बाहर कर दिया कि आवेदन के आगे लिखित परीक्षा या इंटरव्यू जैसी कोई कार्यवाही नहीं हुई है। लिहाजा इसमें किसी तरह की गड़बड़ी की कोई संभावना नहीं है। इसके बाद से आयोग विचार कर रहा था कि इस भर्ती को रद्द किया जाए या जहां से प्रक्रिया रुकी हुई थी, वहीं से आगे बढ़ाया जाए।

आयोग के चेयरमैन सीबी पालीवाल ने बताया कि इन पदों के लिए 15 जुलाई को लखनऊ व कानपुर के केंद्रों पर लिखित परीक्षा होगी। इनके पाठ्यक्रम विज्ञापन जारी होने के बाद ही जारी किए जा चुके हैं। पालीवाल ने बताया कि पूर्व का विज्ञापन होने की वजह से लिखित लिखित परीक्षा के बाद इंटरव्यू होगा।

लिखित परीक्षा के दौरान बायोमीट्रिक हाजिरी

पालीवाल ने बताया कि लिखित परीक्षा के दौरान आवेदकों की बायोमीट्रिक हाजिरी ली जाएगी। इससे मुन्नाभाई के परीक्षा में शामिल होने की संभावना नहीं रहेगी। उन्होंने बताया कि लिखित परीक्षा में यदि कोई अनुचित साधन का प्रयोग करते पाया जाता है तो अभ्यर्थी को तीन वर्ष के लिए आयोग की भर्तियों में आवेदन के लिए अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा।