Sunday , April 14 2024
अंडरवियर धोने से पहले हो जाइये सावधान

अंडरवियर धोने से पहले हो जाइये सावधान, उसमे लगी होती है आपकी ‘पो’…

कुछ लोग इतने ज्यादा आलसी होते है कि वो अपने कपड़े तक नहीं धो पाते है और ऐसे में लोग अपने कपड़े धोभी के पास या लॉन्ड्री में धोने के लिए डाल देते है. कई बार तो लोग हफ़्तों तक अपने कपड़ों को लांड्री बैग में इकठ्ठा करके रख देते है. लेकिन कपड़े धोते समय हमेशा कुछ जरुरी बातों का ध्यान रखना चाहिए जिसके बारे में हम आज आपको बता रहे है. आप सब भी कई बार अपने अंडरगार्मेंट्स को बाकि के कपड़ों के साथ ही धो देते होंगे और अगर आप भी ऐसा करते है तो आज ही संभल जाइये क्योकि इस अंजाम बहुत बुरा साबित हो सकता है.अंडरवियर धोने से पहले हो जाइये सावधान

जी हाँ… अंडरगार्मेंट्स से बहुत जल्दी इंफेक्शन फैलता है क्योकि आपकी अंडरवियर में लगी होती है ‘पू’. जी हाँ… हाल ही में एक रिसर्च में ये सामने आया है कि हर आदमी के अंडरवियर में दिनभर में लगभग 1 ग्राम के 10वें हिस्से जितनी पोट्टी लगी होती है. और ऐसे में जब आप इस अंडरवियर को बाकि के सभी कपड़ों के साथ धोते है तो सोचिये आपकी पोट्टी सभी कपड़ों के साथ मिल जाती होगी.

वैज्ञानिको ने बताया कि जब अंडरवियर को बाकि के सभी कपड़ों के साथ धोया जाता है तो ऐसे में पानी में करीब 100 मिलियन बैक्टीरिया मिल जाते है जो बाकि के कपड़ों को भी खराब कर देते है. अंडरवियर में कई सारे बैक्टीरिया पाए जाते है जिन्हे हटाने के लिए उन्देर्विएर को करीब 40 डिग्री टेम्प्रेचर में धोना चाहिए ताकि इससे सभी बैक्टीरिया खत्म हो सके.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com