Sunday , April 14 2024

अंधेरा बना वरदान, फर्जी पड़े मतदान

कानपुर देहात,। मंडलायुक्त के लाख प्रयासों के बाद भी कई विद्यालयों में बिजली की व्यवस्था नहीं की जा सकी। जिसके चलते बूथों पर कर्मचारी अंधेरे में ही काम करने को मजबूर हो गये। इसका फायदा फर्जी मतदान करने वालों ने खूब उठाया। जब असली मतदाताओं ने हंगामा किया तो कर्मचारियों के माथे पर पसीना आ गया और सख्ती बरती।

यूपी विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान सुबह सात बजे से शुरू हुआ। शुरुआत के साथ ही कई स्थानों पर मतदाताओं को खासी दिक्कतें भी झेलनी पड़ी। कई जगहों पर मतदान शुरू भी नहीं हुआ था कि वोटिंग मशीनों खराब मिली। फिर अलग-अलग समस्याओं की झड़ी लग गई। लेकिन सबसे अलग समस्या रनिया पुखरायां के आरएसजीयू इंटर कालेज की रही। यहां पर जिन कमरों में मतदान कर्मी मतदान करा रहे थे वहां पर बिजली की कोई व्यवस्था नहीं थी।

ऐसे में मतदान कर्मी मोमबत्ती का सहारा लेकर काम किया। जिसका फायदा फर्जी मतदान करने वालों ने खूब उठाया। इसका खुलासा तब हुआ जब मंजू शर्मा वोट डालने पहुंची। मतदान कर्मियों ने यह कहकर शर्मा को वापस कर दिया कि आपका वोट पड़ गया है। इसी तरह राहुल सिंह, अंशू तिवारी, रजनीश कुशवाहा आदि को बिना मतदान किए वापस लौटना पड़ा। रसूलाबाद, सिकंदरा, अकबरपुर व राजपुर में भी इसी तरह लोगों ने आरोप लगा हंगामा किया। उप जिला निर्वाचन अधिकारी शिव शंकर गुप्ता ने बताया कि जांच की जाएगी और दोषी लोगों पर सख्त कार्रवाई होगी।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com