Monday , April 15 2024
आइटीआई

आइटीआई बेरोजगारों के लिए 14 अक्टूबर को लगेगा रोजगार मेला

आइटीआईपलवल। जिला रोजगार कार्यालय पलवल की तरफ से 14 अक्टूबर को अलावलपुर रोड स्थित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। इस रोजगार मेले में युवाओं को नौकरी देने के लिए क्षेत्र की प्रमुख कंपनियां हिस्सा लेंगी। मेले के दौरान ही कंपनियां उम्मीदवारों का इंटरव्यू लेने के बाद मौके पर ही उनका चयन करेंगी।

कल से शुरू हो रहे इस मेले के आयोजन के लिए संस्थान की तैयारियां जोरो पर हैं। रोजगार विभाग भी इसका प्रचार-प्रसार करने में लगा हुआ है। मेले में अधिक से अधिक बेरोजगार युवाओं को बुलाने का प्रयास किया जा रहा है। कम्पनियां बेरोजगार युवाओं का साक्षात्कार करके उन्हें उनकी योग्यता के अनुसार नौकरियां प्रदान करेंगी।

मेले में जिला पलवल के क्षेत्र पृथला, दूधौला, ततारपुर, असावटी, बघोला, औरंगाबाद, मित्रोल सहित अन्य गांवों में बहुत सी छोटी-बड़ी औद्योगिक इकाइयां हैं। इन इकाइयों को मुख्य रूप से आइटीआई फिटर, इलेक्ट्रिकल, कारपेंटर, डिप्लोमा, इंजीनियर, हेल्पर आदि की आवश्यकता रहती है।

आइटीआई करने के बाद अक्सर युवा इन फील्ड में नौकरी करने के लिए इधर-उधर भटकते रहते हैं। इस मेले का आयोजन का यही मकसद  है कि युवाओं को आसानी से नौकरी के अवसर मिले और उन्हें कही भटकना न पड़े।

विभाग की कोशिश है कि अधिक से अधिक बेरोजगारों को कंपनियों में रोजगार मिले। मेले का सुभारम्भ सुबह दस बजे से हो जाएगा। बेरोजगार युवा अपने सभी मूल दस्तावेजों के साथ 14 अक्टूबर को आइटीआई में पहुंच कर अपनी उपस्थित दर्ज करा सकते हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com