Monday , April 15 2024

आईसीआईसीआई की शेयर बाजार में शुरआत कमजोर, शेयर 1.5 प्रतिशत गिरा

 

sanनई दिल्ली। आईसीआईसीआई प्रुडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के शेयरों में आज शुरआत कमजोर रही। बाजार में सूचीबद्ध होने के बाद कंपनी का शेयर 334 के इश्यू मूल्य के मुकाबले 1.5 प्रतिशत नीचे रहा।

बंबई शेयर बाजार में सूचीबद्धता के बाद आईसीआईसीआई प्रुडेंशियल का शेयर 329 रपये पर खुला जो कि इसके इश्यू मूल्य के मुकाबले 1.49 प्रतिशत नीचे रहा। इसके बाद यह दिन के निम्न स्तर 315.65 रपये तक गिर गया। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज :एनएसई: में शेयर 330 रपये पर खुला जो कि इश्यू मूल्य से 1.19 प्रतिशत नीचे रहा। आईसीआईसीआई प्रुडेंशियल लाइफ इश्योरेंस जीवन बीमा क्षेत्र की पहली कंपनी है जो कि पूंजी बाजार में उतरी। कंपनी ने आईपीओ के जरिये 6,057 करोड रपये जुटाये। कंपनी के आईपीओ को 10 गुणा अधिक अभिदान मिला था।

कंपनी ने आईपीओ के लिये मूलय दायरा 300 से 334 रपये तय किया था। उपरी दायरे पर इसका कुल मूल्य 6,057 करोड रपये आंका गया। कोल इंडिया के इश्यू के बाद इसे प्राथमिक पूंजी बाजार में बडा इश्यू माना गया है। आईसीआईसीआई प्रुडेंशियल निजी क्षेत्र के अग्रणी बैंक आईसीआईसीआई बैंक और ब्रिटेन की प्रुडेंशियल कार्पोरेशन होल्डिंग्स के बीच का संयुक्त उद्यम है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com