Friday , April 19 2024

कानपुर आतंकी मॉड्यूल का कारतूस सप्लायर राघवेंद्र गिरफ्तार

लखनऊ। इसी महीने की सात तारीख को मध्यप्रदेश में ट्रेन विस्फोट करने वाले आतंकी गिरोह को कारतूसों की सप्लाई करने वाले अभियुक्त को मंगलवार को यूपी एटीएस ने कानपुर में गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्त की कानपुर के गीतानगर में शस्त्र की दुकान है। 

एटीएस के आईजी असीम अरुण ने बताया कि ट्रेन विस्फोट से संबन्धित गिरोह के पास से लगभग 700 कारतूस/ खोखे बरामद किए गए थे। इतनी बड़ी संख्या में कारतूस बरामद होना चिंता का विषय था। इसलिए कानपुर एटीएस की टीम को विशेष रूप से इस तथ्‍य के जांच करने के लिए कहा गया था। एसटीएफ ने साक्ष्‍य के पर्याप्‍त आधार होने पर इसके सप्लायर राघवेंद्र सिंह चौहान निवासी गीता नगर, थाना काकादेव कानपुर को 28 मार्च को कानपुर से गिरफ्तार कर लिया है।

राघवेन्‍द्र सिंह चौहान की कानपुर में एलआरएस आर्म्स एंड एमयूनिशन के नाम से गीता नगर, काकादेव में शस्त्र की दुकान है। उल्‍लेखनीय है कि पूर्व में गिरफ्तार हुए गिरोह के सदस्यों से हुई पूछताछ में इसका नाम संदेह के घेरे में आया था। एटीएस द्वारा सूचनाओं के आधार पर इसकी शस्त्र की दुकान की कल चेकिंग की गई तो पाया गया कि इसके द्वारा बड़ा घपला किया गया है।

चौहान ने खन्ना गन हाउस और सेवा गन हाउस (दोनों मेस्टन रोड) शस्त्र विक्रेताओं से कारतूस क्रय तो किए लेकिन अपने स्टॉक रजस्टिर में दाखिल नहीं किए और अवैध रूप से खपा दिए। राघवेंद्र के पास से जिलाधिकारी कानपुर, अपर जिलाधिकारी कानपुर, चिकित्साधिकारी बिलहौर, विभिन्न गन हाउस व शिक्षण संस्थाओं की नकली मोहर और गन हाउसों के कूटरचित विक्रय रजिस्टर आदि बरामद हुए हैं। अरुण ने बताया कि बरामद नकली मोहरों के संबंध में जांच की जा रही है कि इनका उपयोग कहां किया जा रहा था। इसके द्वारा कारतूसों की सप्‍लायी इसके अतिरिक्त और कहां-कहां की गयी है, इसकी भी जांच की जा रही है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com