Saturday , April 27 2024

कुछ ऐसे टिप्स जिससे आप करवा चौथ पर निखार पायेंगी

karकरवा चौथ का खास दिन पति-पत्नी के बीच प्यार और अपनेपन की एक अलग मिठास घोल देता है। अब जाहिर सी बात है कि जब यह दिन इतना खास है, तो इस दिन हर पत्नी कुछ खास नजर आना चाहती है।

तो आइए आपको देते हैं कुछ ऐसे टिप्स, जिनसे आप नजर आएंगी निखरी-निखरी। वैसे तो हम सभी यह जानते हैं कि पानी हमारे शरीर के लिए कितना जरूरी है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सिर्फ पर्याप्त मात्रा में पानी पी कर आप अपनी त्वचा के निखार को भी बढ़ा सकती हैं। पानी हमारी त्वचा को हाइड्रेट करता है, जिससे त्वचा में प्रयाप्त मात्रा में नमी रहती है और त्वचा जवां और निखरी लगती है।

जॉगिंग और योग : जॉगिंग से हमारा रक्तसंचार ठीत तरह से होता है, इसलिए यह न केवल हमारे स्वास्थ्य के लिए अच्छा होता है, बल्कि इससे चेहरे पर भी निखार आता है। इसके अतिरिक्त अनुलोम-विलोम और कपालभाति जैसी योग की कई क्रियाओं से भी चेहरे का निखार बढ़ता है, क्योंकि ये क्रियाएं हमारी सांसों पर आधारित होती हैं और सांस के माध्यम से ऑक्सीजन भरपूर मात्रा में हमारे रक्त तक पहुंचता है, जिससे चेहरे का ग्लो तो बढ़ता ही है, साथ ही कई अन्य स्वास्थ्य लाभ भी होते हैं।

पोषक आहार : हमारे आहार का हमारी त्वचा पर बहुत गहरा असर पड़ता है, इसलिए इस बात का ध्यान रखें कि करवाचौथ के कम से काम एक सप्ताह पहले से ही तैलीय और अपोषक आहार को अपनी खाने की प्लेट से बाहर कर दें और अपने खाने में ज्यादा से ज्यादा फल सब्जियां शामिल करें। आप अपनी निखरी हुई रंगत पर खुद ही नाज करने लगेंगी।

मेकओवर : अगर आप अपना एक कम्प्लीट मेकओवर चाहती हैं और साथ ही यह भी चाहती हैं कि आपके पति आपको देखें तो बस उनकी नजरें आप पर ही थम जाएं, तो इसके लिए एक खास उपचार अपना सकती हैं। ‘ब्यूटी एंड कव्र्स’ क्लिनिक की कॉस्मेटोलॉजिस्ट डॉ। मेघा शाह के अनुसार, ‘दर्द रहित एवं बेहद किफायती वीनस ट्रीटमेंट्स पूरी दुनिया में लोगों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए एक विश्वसनीय नाम है। यह उपचार करवाचौथ पर आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने में बेहद कारगर साबित हो सकता है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com