Thursday , April 25 2024

कोहली की फीस बढ़ी, बाॅलीवुड सेलिब्रेटी को भी छोड़ा पीछे

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सभी नए कॉन्ट्रैक्ट्स के लिए अपनी इंडॉर्समेंट फीस बढ़ाकर एक दिन के लिए पांच करोड़ रुपये कर दी है।

यह किसी भी सिलेब्रिटी की ओर से वसूली जाने वाली सबसे अधिक इंडॉर्समेंट फीस है और इसके साथ ही 28 वर्षीय कोहली इंटरनैशनल स्पोर्ट्स स्टार्स की लीग में शामिल हो गए हैं।

पिछले वर्ष तक कोहली की एक दिन की फीस 2.5-3.5 करोड़ रुपये की थी। कोहली ने अपनी फीस कोला मेकर पेप्सिको के साथ अपने अग्रीमेंट के रिन्यूअल से पहले बढ़ाई है।

इस डिवेलपमेंट की जानकारी रखने वाले दो सूत्रों ने कहा कि कोहली अभी यह तय नहीं कर सके हैं कि ‘कोला से स्वास्थ्य को लेकर आशंकाओं’ के मद्देनजर वह पेप्सिको के साथ अपनी डील रिन्यू करें या नहीं।

कोहली का प्रतिनिधित्व करने वाली एजेंसी, कॉर्नरस्टोन स्पोर्ट ने उनकी फीस को लेकर कोई टिप्पणी करने से मना कर दिया। पेप्सिको के साथ डील पर कॉर्नरस्टोन के चीफ एग्जिक्यूटिव बंटी सजदेह ने ईमेल से दिए जवाब में कहा, ‘विराट का 30 अप्रैल तक पेप्सी के साथ कॉन्ट्रैक्ट है।

हम अभी कंपनी की टीम के साथ कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ाने पर मोलभाव कर रहे हैं। पेप्सी से हमारा लंबे समय से अच्छा जुड़ाव रहा है और हमें उम्मीद है कि आने वाले वर्षों में भी हम उनके साथ जुड़े रहेंगे।’

पिछले महीने कोहली ने जर्मनी के स्पोर्ट्सवियर ब्रांड प्यूमा के साथ 8 सालों के लिए 110 करोड़ रुपये की इंडॉर्समेंट डील की थी। कोहली के इंडॉर्समेंट वाले दो ब्रांड्स से जुड़े एग्जिक्यूटिव्स ने इंडॉर्समेंट फीस में बढ़ोतरी की पुष्टि की है।

उन्होंने बताया कि कोहली की फीस टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के अपने चरम पर होने के दौरान वसूली जाने वाली फीस से कहीं अधिक होने के साथ ही रणबीर कपूर और रणबीर सिंह जैसे बॉलिवुड एक्टर्स से भी बहुत ज्यादा है। पिछले वर्ष पेप्सिको ने धोनी के साथ अपना 11 वर्ष से चल रहा अग्रीमेंट समाप्त कर दिया था।

मार्केटर्स और ब्रांड एक्सपर्ट्स का मानना है कि कोहली के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू करने की पेप्सिको पूरी कोशिश करेगी। ब्रांड कंसल्टेंट हरीश बिजूर ने कहा, ‘अभी कोला कैटेगरी को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

इस मामले में निश्चित तौर पर कंपनी कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ाने में दिलचस्पी लेगी। अच्छी फॉर्म के साथ ही कोहली का एक आकर्षक स्टाइल भी है, जो कोला ब्रांड के लिए अच्छा है।’

हालांकि, ब्रांड कंसल्टिंग फर्म, ट्रांसेंड के हेड, प्रतीश नायर के मुताबिक, ‘अभी एक सेलेब्रिटी केवल इंडॉर्समेंट के लिए एक प्रॉडक्ट के साथ नहीं जुड़ता। कोला को लेकर काफी शोर है और इस डील से बाहर निकलने पर हैरानी नहीं होगी।’

कोहली ऑडी लग्जरी कार, एमआरएफ टायर, टिसॉट वॉच, जिओनी फोन, बूस्ट मिल्क ड्रिंक, कोलगेट टूथपेस्ट जैसे प्रॉडक्ट्स को भी इंडॉर्सकरते हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com