Friday , April 26 2024

गोंडा रैली में बोले माेदी – शिव की तरह मतदाताओं के पास भी तीसरी आंख हैं

गोंडा । यूपी विधानसभा चुनाव में पांचवें चरण की वोटिंग से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के कैंपेन में पूरी ताकत झोंक रखी है। पीएम ने शुक्रवार को गोंडा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अखिलेश और कांग्रेस पर तीखे वार किए।

गोंडा की रैली में मोदी ने आगे कहा, ‘भगवान शिव की तरह हिंदुस्तान के लोगों में एक तीसरा नेत्र होता है। उस तीसरे नेत्र से वह भली-भांति परख लेते हैं कि सच क्या है और झूठ क्या है। देश का गरीब से गरीब इंसान भी अच्छे और गलत रास्तों को आसानी से समझ लेता है।

मारे देश में झूठ-मूठ का आरोप लगाने वालों की कमी नहीं है। झूठ फैलाना उनका काम होता है। उनके रोज के झूठ से देखें तो कोई भी इंसान डर जाएगा। इसके बावजूद हमारे देश का गरीब से गरीब इंसान भी सच पकड़ लेता है।’

पीएम ने नोटबंदी, सर्जिकल स्ट्राइक, वन रैंक वन पेंशन पर विपक्षी दलों को घेरते हुए कहा कि 11 मार्च को चुनावों के परिणाम आएंगे और 13 को केसरिया होली खेली जाएगी। मोदी ने इस दौरान कानपुर रेल हादसे के ISI कनेक्शन का जिक्र किया।

पीएम मोदी ने नोटबंदी के बाद विपक्षी पार्टियों पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाया। पीएम ने कहा, ‘नोटबंदी के बाद बहुत बड़ी ताकत देश को भ्रमित करने में जुटी है। उनको देश की चिंता, आर्थिक स्थिति की चिंता कम है। उनकी परेशानी यह है कि वे बड़े-बड़े लोग होने के बाद भी बच नहीं पाए।’ पीएम ने एसपी-बीएसपी दोनों को घेरा।

पीएम ने कहा, ‘मुलायम और मायावती ने तो संसद में कह दिया कि कुछ समय तो दो। जिन-जिन को परेशानी हुई, लूट का पैसा गया है, एक साथ खड़े हो गए हैं। पिछले 15 साल से एसपी-बीएसपी की उलटबांसी देखने को मिल रही है। 15 साल में एक बार केवल नोटबंदी का मसला आया तब एक बात कहने लगे कि मोदी गलत है।’

पीएम ने ओडिशा और महाराष्ट्र के निकाय चुनावों में मिली जीत को नोटबंदी के प्रति जनसमर्थन से जोड़ने की कोशिश की। पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं देशवासियों को सिर झुका कर नमन करता हूं कि देश की जनता ने ईमानदारी का साथ दिया है। अभी ओडिशा में चुनाव हुआ। वहां इतनी गरीबी है कि हिंदुस्तान के सबसे गरीब जिले वहीं मिलते हैं।

अशिक्षा, गरीबी और बेरोजगारी की चर्चा होती है तो लोग ओडिशा का नाम लेते हैं। वह प्रदेश जहां बीजेपी को झंडा रखने की जगह नहीं मिलती थी लेकिन अभी चुनाव हुआ तो ओडिशा से गरीब लोगों का ऐसा जनसमर्थन मिला कि दूसरे चिंता में पड़ गए।’

पीएम ने गोंडा में फिर एक बार कांग्रेस मुक्त भारत का नारा दिया। पीएम बोले, ‘अभी महाराष्ट्र चुनावों के नतीजे आए, कांग्रेस कहीं नजर नहीं आ रही, कांग्रेस को साफ कर दिया। पिछले तीन महीने में जहां-जहां चुनाव हुए वहां बीजेपी की ताकत हो या न हो जनता जनार्दन ने तीसरे नेत्र से सच्चाई देख बीजेपी को विजयी बनाया।

इस समर्थन से हमें सत्ता का नशा नहीं चढ़ता बल्कि जनता के लिए काम करने की प्रेरणा मिलती है। मैं देश को लूटने वालों को छोड़ने वाला नहीं हूं। 70 साल तक गरीबों से जो लूटा गया उसे गरीबों को लौटाना चाहता हूं। हम देश के सामान्य नागरिक की जिंदगी में बदलाव लाने के लिए काम कर रहे हैं।’

 मेट्रो, एक्सप्रेस-वे पर अखिलेश की मोदी को चुनौती

कानपुर में हुए रेल हादसे की याद दिलाते हुए मोदी ने कहा, ‘कानपुर में एक रेल हादसा हुआ था, कुछ लोग पकड़े गए हैं। पुलिस को पता चला कि साजिश सीमा पार से रची गई थी।’ इसके बाद मोदी ने इशारों में एसपी और कांग्रेस पर बड़ा हमला करते हुए कहा, ‘ऐसे लोग जो उनकी मदद करते हैं, यहां से चुने जाएंगे तो क्या गोंडा सुरक्षित रहेगा, क्या देश सुरक्षित रहेगा?

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com