Friday , April 19 2024

गोरखपुर में बोले CM योगी – जात-पात धर्म को किनारे रखकर सबका विकास किया जाएगा

गोरखपुर। सीएम आदित्यनाथ गोरखपुर पहुंच चुके हैं।  आदित्यनाथ सीएम बनने के बाद पहली बार गोरखपुर पहुंचे हैं ऐसे में उनके शानदार स्वागत की तैयारी की गई है। पूरे शहर को भगवा झंडों और बैनरों से पाट दिया गया है। हर तरफ योगी योगी के नारे सुनाई दे रहे हैं।

गोरखपुर के लोगों को लग रहा है कि जैसे 14 साल के वनवास के बाद राम वापस लौटे थे, वैसे ही बीजेपी का यूपी में वनवास खत्म कराके योगी अपने शहर वापस लौटे हैं। गोरखपुर के लोग इस खास दिन पर आज अपने अपने घरों में घी के दिए जलाने की तैयारी कर रहे हैं।

योगी ने कहा कि राज्य में एक बड़ी योजना के साथ काम शुरू होगा। यहां जात-पात धर्म को किनारे रखकर सबका विकास किया जाएगा। यहां किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जाएगा।

किसी का तु्ष्टीकरण नहीं होगा।आदित्यनाथ योगी ने कहा गोरखपुर में एम्स की नींव रखी गई है। अब केंद्र और राज्य सरकार मिलकर प्रदेश का विकास करेगी।

क्योंकि हमारे मार्गदर्शक के रूप में हमारे साथ पीएम मोदी हैं।सीए योगी ने कहा, सीएम बनना एक पद नहीं बल्कि एक कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि किसी ने नहीं सोचा था कि यूपी में बीजेपी की सरकार आएगी।

अमित शाह को जीत का भरोसा था और वह सच हुआ।योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में माताओं और बहनों को सुरक्षा और नौजवानों को रोजगार देना हमारा लक्ष्य है।

उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि पीएम की अगुवाई में पूर्वी भारत के विकास की नींव रखी गई है।मंच पर भाषण से पहले योगी आदित्यनाथ ने लगाए जय श्रीराम और भारत माता की जय के नारे। योगी ने कहा ये यूपी के 22 करोड़ लोगों का अभिनंदन है।

उन्होंने कहा कि केंद्र की तरह ही यूपी में भी विकास को आगे बढ़ाना है। यूपी के लोगों ने मुझे बड़ी जिम्मेदारी दी है।योगी महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज पहुंच चुके हैं, मंच पर पहुंचते ही योगी ने लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार किया।

कॉलेज में लोगों ने जय श्रीराम और भारत माता की जय के नारे लगाए।एयरपोर्ट से निकला सीएम योगी का काफिला। सड़क के दोनों ओर भारी भीड़ है। ये लोग योगी-योगी के नारे लगा रहे हैं।

गोरखपुर एयरफोर्स स्टेशन पर योगी के समर्थकों की भारी भीड़ जमा है, लेकिन सुरक्षा कारणों की वजह से यहां चुनिंदा लोगों को ही अंदर जाने दिया जा रहा है।योगी का गोरखनाथ मंदिर में प्रो। उदयप्रताप सिंह, डॉ, शैलेंद्र प्रताप सिंह, श्री राम जन्म सिंह, मेजर पाटेश्वरी सिंह, अरविंद चतुर्वेदी, खुद द्वारिका तिवारी और पी के मल्ल योगी का स्वागत करेंगे।

नागरिक अभिनंदन के बाद योगी यहां से गोरखनाथ मंदिर जाएंगे। इसी मंदिर में आदित्यनाथ सीएम बनने से पहले तक रहा करते थे वो इसी मंदिर के महंत भी हैं, लेकिन इस बार आदित्यनाथ की अगवानी के लिए भव्य इंतजाम किए गए हैं।

मंदिर के मुख्यद्वार को रंग रोगन कर फूलों से सजाया गया है, इसी मुख्यद्वार से आदित्यनाथ मंदिर में प्रवेश करेंगे। हालांकि अभी तक मंदिर में प्रवेश के लिए वो वीआईपी द्वार का इस्तेमाल करते थे लेकिन इस आज इस द्वार का इस्तेमाल वो इसलिए करेंगे, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों से सरोकार कर सकें।

मंदिर में प्रवेश करते ही सबसे पहले योगी मुख्यमंदिर में दर्शन करेंगे। इसके बाद वो गौशाला जायेंगे जहां वो हमेशा से गौसेवा करते रहे हैं। इसके बाद वो गोरक्षपीठ में प्रवेश करेंगे। गोरखनाथ मंदिर में सजावट के साथ ही सुरक्षा के भी जबर्दस्त इंतजाम किए गए हैं।

दो दिन तक मुख्यमंत्री योगी गोरखपुर में रहेंगे। दूसरे दिन योगी का बीजेपी कार्यालय जाने और समीक्षा बैठकें करने का कार्यक्रम है, परसों योगी का अयोध्या जाने का कार्यक्रम है।

योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में बीजेपी के चौथे और कुल 21वें मुख्यमंत्री हैं। इससे पहले कल्याण सिंह, रामप्रकाश गुप्ता और राजनाथ सिंह प्रदेश की बीजेपी सरकारों में मुख्यमंत्री रह चुके हैं। इनमें से कल्याण सिंह दो बार मुख्यमंत्री रहे हैं। योगी गोरखपुर से पांच बार सांसद भी रह चुके हैं।

कुल 403 सदस्यीय विधानसभा के चुनावों में बीजेपी और उसके सहयोगी दलों ने रिकार्ड 325 सीटें जीती हैं। बीजेपी ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए 312 सीटों पर जीत हासिल की जबकि उसकी सहयोगी पार्टियों ने भी 13 सीटों पर जीत हासिल की है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com