Saturday , April 20 2024
पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को गुरुद्वारे में जाने से रोकने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. भारत ने इसका कड़ा विरोध जताते हुए पाकिस्तान के उप-उच्चायुक्त को तलब किया है. इजाजत मिलने के बाद भारतीय राजदूत को गुरुद्वारे जाने से रोका विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान के उप-उच्चायुक्त को शनिवार को तलब किया गया और पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त व दूतावास के अन्य अधिकारियों को गुरुद्वारा पंजा साहिब जाने और पाकिस्तान विदेश मंत्रालय से यात्रा मंजूरी मिलने के बावजूद भारतीय श्रद्धालुओं से मिलने की इजाजत नहीं देने पर विरोध जताया गया. View image on TwitterView image on Twitter ANI ✔ @ANI Indian High Commissioner to Pakistan Ajay Bisaria stopped from visiting Gurdwara Panja Sahib in Pakistan's Hasan Abdal, despite having required permission. 6:16 PM - Jun 23, 2018 59 50 people are talking about this Twitter Ads info and privacy पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को दूसरी बार रोका आईएएनएस की खबरल के मुताबिक बयान के अनुसार, इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग द्वारा भी इस घटना पर कड़ा विरोध जताया गया है. यह लगातार दूसरी बार है, जब पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को भारत से आए श्रद्धालुओं से मिलने से रोका है. गौरतलब है कि अप्रैल में भी बिसारिया व अन्य अधिकारियों को भारतीय श्रद्धालुओं से मुलाकात की इजाजत नहीं दी गई थी, जिसके बाद कड़ा प्रतिरोध जताया गया था. भारतीय उच्चायोग की टीम पाकिस्तान जाने वाले श्रद्धालुओं के प्रोटोकॉल कर्तव्यों के तहत मेडिकल व अन्य आपातकालीन सहायता करती है. शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने जताई चिंता मंत्रालय द्वारा शनिवार को जारी बयान के बाद शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने इस घटना पर गहरी चिंता जताई और कहा कि पाकिस्तानी पक्ष को यह बताना चाहिए कि भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों को दूतावास संबंधी काम करने से रोकना 1961 के कूटनीति संबंधों के लिए वियना सम्मेलन का उल्लंघन है.

पाकिस्तान में भारतीय राजदूत को गुरुद्वारा जाने से रोका, भारत ने जताया सख्त ऐतराज

पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को गुरुद्वारे में जाने से रोकने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. भारत ने इसका कड़ा विरोध जताते हुए पाकिस्तान के उप-उच्चायुक्त को तलब किया है.पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को गुरुद्वारे में जाने से रोकने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. भारत ने इसका कड़ा विरोध जताते हुए पाकिस्तान के उप-उच्चायुक्त को तलब किया है.  इजाजत मिलने के बाद भारतीय राजदूत को गुरुद्वारे जाने से रोका  विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान के उप-उच्चायुक्त को शनिवार को तलब किया गया और पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त व दूतावास के अन्य अधिकारियों को गुरुद्वारा पंजा साहिब जाने और पाकिस्तान विदेश मंत्रालय से यात्रा मंजूरी मिलने के बावजूद भारतीय श्रद्धालुओं से मिलने की इजाजत नहीं देने पर विरोध जताया गया.  View image on TwitterView image on Twitter  ANI ✔ @ANI  Indian High Commissioner to Pakistan Ajay Bisaria stopped from visiting Gurdwara Panja Sahib in Pakistan's Hasan Abdal, despite having required permission.  6:16 PM - Jun 23, 2018 59 50 people are talking about this Twitter Ads info and privacy पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को दूसरी बार रोका  आईएएनएस की खबरल के मुताबिक बयान के अनुसार, इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग द्वारा भी इस घटना पर कड़ा विरोध जताया गया है. यह लगातार दूसरी बार है, जब पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को भारत से आए श्रद्धालुओं से मिलने से रोका है.  गौरतलब है कि अप्रैल में भी बिसारिया व अन्य अधिकारियों को भारतीय श्रद्धालुओं से मुलाकात की इजाजत नहीं दी गई थी, जिसके बाद कड़ा प्रतिरोध जताया गया था. भारतीय उच्चायोग की टीम पाकिस्तान जाने वाले श्रद्धालुओं के प्रोटोकॉल कर्तव्यों के तहत मेडिकल व अन्य आपातकालीन सहायता करती है.  शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने जताई चिंता  मंत्रालय द्वारा शनिवार को जारी बयान के बाद शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने इस घटना पर गहरी चिंता जताई और कहा कि पाकिस्तानी पक्ष को यह बताना चाहिए कि भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों को दूतावास संबंधी काम करने से रोकना 1961 के कूटनीति संबंधों के लिए वियना सम्मेलन का उल्लंघन है.

इजाजत मिलने के बाद भारतीय राजदूत को गुरुद्वारे जाने से रोका

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान के उप-उच्चायुक्त को शनिवार को तलब किया गया और पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त व दूतावास के अन्य अधिकारियों को गुरुद्वारा पंजा साहिब जाने और पाकिस्तान विदेश मंत्रालय से यात्रा मंजूरी मिलने के बावजूद भारतीय श्रद्धालुओं से मिलने की इजाजत नहीं देने पर विरोध जताया गया.

पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को दूसरी बार रोका

आईएएनएस की खबरल के मुताबिक बयान के अनुसार, इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग द्वारा भी इस घटना पर कड़ा विरोध जताया गया है. यह लगातार दूसरी बार है, जब पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को भारत से आए श्रद्धालुओं से मिलने से रोका है.

गौरतलब है कि अप्रैल में भी बिसारिया व अन्य अधिकारियों को भारतीय श्रद्धालुओं से मुलाकात की इजाजत नहीं दी गई थी, जिसके बाद कड़ा प्रतिरोध जताया गया था. भारतीय उच्चायोग की टीम पाकिस्तान जाने वाले श्रद्धालुओं के प्रोटोकॉल कर्तव्यों के तहत मेडिकल व अन्य आपातकालीन सहायता करती है.

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने जताई चिंता

मंत्रालय द्वारा शनिवार को जारी बयान के बाद शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने इस घटना पर गहरी चिंता जताई और कहा कि पाकिस्तानी पक्ष को यह बताना चाहिए कि भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों को दूतावास संबंधी काम करने से रोकना 1961 के कूटनीति संबंधों के लिए वियना सम्मेलन का उल्लंघन है.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com