Saturday , April 27 2024

भावना ने अपने नाम किया मिस इंडिया UP का ताज

लखनऊ। फैशन और ग्लैमर जगत में मिस इंण्डिया प्रतियोगिता एक प्रतिष्ठित नाम है। इस प्रतियोगिता ने देश को कई सिने तारिकाएं और अभिनेत्रियां दी है। इसी प्रतियोगिता में प्रवेश की पहली सीढ़ी है मिस इंण्डिया उत्तर प्रदेश प्रतियोगिता।

एमिटी विश्वविद्यालय लखनऊ परिसर की छात्रा भावना पांडे ने इस पड़ाव को सफलता पूर्वक पार करते हुए मिस इंडिया यूपी का ताज अपने नाम कर लिया, वहीं इशिता शर्मा इस प्रतियोगिता में उप विजेता रहीं।

दोनों प्रतिभागी आगामी अक्टूबर माह में मुंबई में आयोजित होने वाले मिस इंडिया के अंतिम दौर के मुकाबले में उत्तर प्रदेश की ओर से मिस इंडिया के ताज पर अपनी दावेदारी पेश करेंगी।

मिस इंडिया उत्तर प्रदेश विजेता भावना पांडे एमिटी लॉ स्कूल से बीबीए एलएलबी के अंतिम बर्ष की छात्रा है। भावना बताती है कि, इस प्रतियोगिता के ऑडीशन में चुने जाने के बाद मेरे सामने सबसे बड़ी चुनौती ये थी कि, प्रतियोगिता और हमारा एनुअल फेस्टीवल एमीफोरिया दोनों एक ही समय में हो रहे थे और मेरा विश्वविद्यालय में यह अंतिम वर्ष होने के नाते मैं एमीफोरिया को बिलकुल भी छोड़ना नहीं चाहती थी।

एमीफोरिया-2017 में मैं एक मॉडल के तौर पर एमिटी डिजाइनर्स अवार्ड में शामिल थी। मैने तय किया कि चाहे जो हो मै एमिफोरिया के बाद ही मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लूंगी और प्रतियोगिता के आयोजकों ने मेरे इस डिसीजन को सराहते हुए मुझे तीसरे दिन शामिल होने की इजाजत दे दी।

भावना ने बताती हैं कि, स्कूल के दिनों से ही वो शिक्षणेत्तर गतिविधियों में उत्साह से हिस्सा लिया करतीं थी। एमिटी आने के बाद यहां अलग-अलग विभागों द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लेने का मौका मिला, एमिटी डिजाइनर्स अवार्ड से मैं पहले साल से ही जुड़ गई थी इसने मुझे फैशन की बारिकियों को जानने का अवसर दिया। एमिटी ने मेरे आत्मविश्वास को ज्यादा मजबूती दी है यही वजह है कि इस मुश्किल प्रतियोगिता में भी मुझे कोई अड़चन सामने नहीं आई।

एमिटी स्कूल ऑफ आर्किटेक्चर एण्ड प्लानिंग की छात्रा इशिता ने बताया कि, मेरे लिए इस प्रतिगिता में हिस्सा लेना एक संयोग ही था क्योकि मैं फैशन से जुडी हुई नहीं हूं और न ही इसके पहले ऐसी किसी गतिविधि में हिस्सा लिया था। बस मेरे अंदर नई चीजों को जानने का शौक जुनून की हद तक है और जब मेरे एक फ्रेंड ने मुझे मिस इंडिया यूपी के ऑडिशन के बारे में बताया तो मै अपने आप को रोक नहीं पाई।
बरेली की रहने वाली इशिता प्रियंका चोपड़ा से अत्याधिक प्रभावित है।

इशिता कहती हैं कि, अब जब मैं इसके फाइनल में जा रही हूं तो इसकी जमकर तैयारी करने वाली हूं और वहां मै अपना सर्वश्रेष्ठ प्रर्दशन करुंगी, हार या जीत मेरे लिए ज्यादा अहमियत नहीं रखता। मिस इंडिया यूपी का ऑडिशन बीते 31 जनवरी को एमिटी विवि परिसर में आयोजित किया गया था। ऑडीशन में चुनी जाने के बाद भावना और इशिता को पूरे उत्तर प्रदेश से चुनी गई प्रतिभागियों से मुकाबला करना पड़ा।

द ऐडी शो के माध्यम से आयोजित इस प्रतियोगिता में दुबई की प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर शीबा आगा, पेपर ज्वेलरी फेम वर्षा श्रीवास्तव, द इडेन सलून की फाउंडर ज्योति और केन्द्रीय खादी आयोग भारत सरकार के उप निदेशक एके मिश्रा बतौर निर्णायक इस प्रगियोगिता में शामिल हुए।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com