Wednesday , May 1 2024

राहुल ने नोटबंदी पर किए तीखे प्रहार, बोले- वो डराते हैं, मैं कहता हूं डरो मत

नई दिल्ली। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में rahul-gandhiकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कांग्रेस के जनवेदना सम्मेलन को संबोधित किया। PM मोदी पर तीखे प्रहार करते नजर आए राहुल। राहुल ने नोटबंदी मामले में पीएम मोदी की कड़ी आलोचना की।

राहुल गांधी ने अपने भाषण में पीएम मोदी की नकल करते हुए बोले, ”8 नवबंर को पीएम मोदी ने दीवार फिल्म के अमिताभ बच्चन की तरह कहा कि मित्रों आपकी जेब में जो पांच सौ हजार के नोट हैं वो सिर्फ कागज हैं कागज।” राहुल ने कहा मोदी को अमिताभ की तरह फिल्मी डायलॉग बोलने वाला बताया।

राहुल गांधी ने कांग्रेस के जनवेदना सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने कांग्रेस के चुनाव चिन्ह को सभी धर्मों में शामिल बताया। ये भी कहा कि भगवान शिवजी हों, गुरु नानक, बुद्ध या महावीर सबकी तस्वीरों में हाथ है। कर्ण सिंह ने इसका मतलब बताया है- डरो मत।

सांसद राहुल गांधी ने BJP नेताओं के इन आरोपों को खारिज किया कि कांग्रेस ने देश के लिए कुछ नहीं किया है। उन्होंने कहा कि BJP ने ढाई साल के कार्यकाल में RBI और न्यायपालिका जैसे संस्थानों को निशाना बनाया है, जो कांग्रेस ने 70 वर्षों में नहीं किया।

कांग्रेस नेता ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने क्या किया। जमीन छीन ली किसानों की। गरीब लोंगो पर नोटबंदी का सर्जिकल स्ट्राइक कर दिया। राहुल ने कहा कि यह देश अक्लमंद देश है। अंग्रेजों को भगा चुका है। चांद तक मिशन भेज दिया है। हमारी सेना इजरायल की सेना से भी बेहतर है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने आरोप लगाया कि PM मोदी के इस नोटबंदी के फैसले से देश की अर्थव्यवस्था 16 साल पीछे चली गई है. ऑटोमोबाइल की बिक्री में काफी गिरावट आई है। घरों की खरीददारी में कमी आई। राहुल ने कहा बैंकों की लाइन में कोई भ्रष्ट आदमी नहीं लगता है। भ्रष्ट लोग तो पिछले दरवाजे से रकम ले आए।

कांग्रेस के जनवेदना कार्यक्रम में नोटबंदी में मारे गए 120 से अधिक लोगों के लिए कांग्रेस के सम्मेलन में जुटे नेताओं ने मौन भी रखा। इस कार्यक्रम में पूर्व PM मनमोहन सिंह, पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम, पूर्व रक्षा मंत्री एंटनी समेत तमाम कांग्रेसी नेता मौजूद थे।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com