Sunday , April 14 2024

सिद्धार्थनगर में 52फीसदी हुआ मतदान

सिद्धार्थनगर। विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण में सिद्धार्थनगर जिले की शोहरतगढ़,कपिलवस्तु,बाँसी,इटवा और डुमरियागंज विधानसभा में थोड़ी बहुत ई वि एम् मशीन की गड़बड़ी के बावजूद शांतिपूर्ण तरीके से मतदान प्रक्रिया संपन्न हुई। जिले की सभी सीटों पर शाम 9 बजे तक 52.49 प्रतिशत मतदान हुआ। 

11 मार्च को आएंगे नतीजे

जिले के पांचों विधानसभाओं से पार्टी और निर्दलीय  प्रत्याशियों की जीत और हार ईवीएम मशीन में कैद हो गयी है। अब इनकी किस्मत 11 मार्च को खुलकर सामने आएगी। अब देखना यह होगा कि यहां कि जनता ने किस प्रत्याशी को सिर आंखों पर बैठाया और किस प्रत्याशी को सबक सिखाया है। इस चरण के चुनाव में उत्तर प्रदेश विधान सभा अध्यक्ष माताप्रसाद पाण्डेय  जिले के इटवा विधान सभा से एवं,कपिलवस्तु विधान सभा से वर्तमान विधायक विजय पासवान,शोहरतगढ़ विधान सभा से वर्तमान विधायक के पुत्र उग्रसेन सिंह ,बाँसी के वर्तमान विधायक राजा जय प्रताप सिंह एवं डुमरियागंज से वर्तमान विधायक के सहयोगी शयैदा खातून की प्रतिष्ठा दांव पर है।

जिले में बनाए गए थे आदर्श मतदान केंद्र 

भारत निर्वाचन आयोग के आदेशों पर मतदान केंद्रों पर फ्रेंडली माहौल बनाए जाने के लिए प्रशासन की ओर से मतदाताओं के लिए विशेष सुविधाएं की गयी थीं। जिले में पांचों विधान सभाओं में 10-10 आदर्श मतदान केंद्र बनाए गए थे। इन मतदान केंद्रों पर बुजुर्ग, विकलांग मतदाताओं की मदद के लिए विशेष सुविधा थी इसके अलावा मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से इन आदर्श बूथों को रंग महल,गेट,रोलेक्स,मैटी आदि से सुसज्जित तरीके से लगाया गया था इसके अलावा वैलून की भी सजावट की गई थी।

52फीसदी रहा जिले में मतदान 

जिले के पांचों विधान सभाओं में रात9 बजे तक कुल 52 प्रतिशत मतदान रहा। शोहरतगढ़ विधान सभा में 54.63प्रतिशत, कपिलवस्तु विधानसभा में 54.35प्रतिशत, बाँसी विधान सभा में 52.10प्रतिशत, इटवा विधान सभा में 50.08 प्रतिशत,डुमरियागंज में50.90 प्रतिशत मतदान हुआ।

इ वी एम में खराबी से मतदान छणिक हुआ बाधित

जिले के इटवा विधान सभा के बूथ संख्या 123  प्रा0वि0 कमदा लालपुर में सुबह 7 बजकर 30 मिनट पर इ वी एम में खराबी के वजह से मतदान 10 मिनट तक बाधित रहा ।इसके अलावा शोहरतगढ़ विधान सभा के बूथ संख्या 189 प्रा0वि0 गुजरौलिया में भी इ वी एम के खराबी के वजह से कुछ देर तक मतदान बाधित रहा।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com