FIFA World Cup: बेल्जियम को 1-0 से हराकर फ्रांस तीसरी बार फाइनल में

0

सैमुअल उमटिटी द्वारा 51वें मिनट में दागे गए गोल की मदद से फ्रांस ने मंगलवार को फुटबॉल विश्व कप सेमीफाइनल में बेल्जियम को 1-0 से हरा दिया। फ्रांस ने इसी के साथ तीसरी बार विश्व कप फाइनल में प्रवेश किया। अब रविवार को खिताब के लिए उसका मुकाबला इंग्लैंड और क्रोएशिया के विजेता से होगा।FIFA World Cup: बेल्जियम को 1-0 से हराकर फ्रांस तीसरी बार फाइनल में

फ्रांस ने पिछली बार 2006 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया था, जहां उसे इटली के हाथों पेनल्टी शूटआउट में हार का सामना करना पड़ा था। फ्रांस इससे पहले 1998 में फाइनल में पहुंचा था, जहां उसने ब्राजील को हराकर खिताब अपने नाम किया था।

फ्रांस के किलियन एम्बापे ने पहले ही मिनट में शानदार आक्रमण किया, लेकिन वे ग्रीजमैन को सही पास नहीं दे पाए, अन्यथा मैच की धमाकेदार शुरुआत हो जाती। इसके बाद बेल्जियम के खिलाड़‍ियों ने गेंद पर लंबे समय तक पजेशन बनाए रखा। सातवें मिनट में सेट पीस के जरिए बेल्जियम ने अच्छा मूव बनाया और उसे कॉर्नर मिला। लेकिन शेडली इसे सभी खिलाड़‍ियों के उपर से मार बैठे। 13वें मिनट में फ्रांस ने काउंटर अटैक किया, पोग्बा के थ्रूपास पर एम्बापे पहुंच नहीं पाए और बेल्जियम के गोलकीपर ने आगे बढ़कर गेंद कलेक्ट कर ली।