Friday , April 26 2024

T20 महिला एशिया कप : पाक को 17 रनों से हराकर भारत चैंपियन

t20-asiaबैंकॉक। T20 महिला एशिया कप के फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को 17 रन से हरा दिया। पिछले आठ T20 मुकाबलों में भारतीय टीम ने 6 में जीत हासिल किया है।

भारत ने पाकिस्तान को 122 रनों का लक्ष्य दिया। पाकिस्तान की टीम लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी। निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 104 रन ही बना पाई। भारत की एकता बिष्ट ने सर्वाधिक 2 विकेट लिए।

भारतीय टीम के लिए मिताली राज ने सबसे अधिक 73 रन जोड़े। पारी में 7 चौके और 1 छक्का भी लगाया। मिताली को शानदार खेल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के लिए चुना गया।

भारत ने पाकिस्तान को 122 रन की चुनौती दी। पाकिस्तानी टीम ने शुरुआत के 4 ओवरों तक बिना विकेट गंवाए 24 रन जोड़ लिए। झूलन गोस्वामी ने पाकिस्तान को पहला झटका दिया। इसके बाद पाकिस्तान की टीम लगातार विकेट गंवाती रही। कप्तान बिस्माह महरूफ ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए। अनुजा पाटील ने उन्हें अपनी गेंद पर आउट कर दिया। भारतीय विकेटकीपर सुषमा वर्मा ने पाकिस्तान के दो खिलाड़ियों को स्टंप आउट किया।

भारत ने पाकिस्तान को 122 रन की चुनौती दी थी। भारतीय टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाज करने का फैसला लिया। मिताली ओपनिंग करने उतरी और एक छोर पर जमी रहीं। टीम के स्कोर में उपयोगी योगदान करती रहीं। दूसरे छोर पर इंडिया टीम लगातार विकेट गंवाती गयी। स्मृति मंधाना-6, मेघना-9, कृष्णमूर्ति-2 और कप्तान हरमनप्रीत कौर -5 रन ही बना पाई।

दूसरे छोर पर मिताली खेलती रहीं। इसके बाद 5वें विकेट के लिए मिताली का साथ देने आईं झूलन गोस्वामी दहाई का आंकड़ा पार किया। उन्होंने 10 गेंदों पर 17 रन बनाए। पाकिस्तान अनम अमीन ने दो विकेट लिए।

दोनों टीमों के बीच एशिया कप टूर्नमेंट में चौथा मुकाबला हुआ। पिछले आठ T20 मुकाबलों में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम ने 6 में जीत हासिल किया है। जबकि दो मैच हार गई।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com